fbpx

‘आह मुझे कॉन्डम का उपयोग करते त्वचा की छुअन की कमी महसूस होती है। ‘

‘वे रबर की तरह महसूस होते हैं। ‘

‘मेरी गर्लफ्रेंड को यह पसंद नहीं है। ‘

‘कॉन्डम! नहीं! वे सारा मज़ा खराब कर देते हैं। ‘

अक्सर लोग कहते हैं कि कॉन्डम सेक्स के आनंद को कम करता है। लेकिन क्या वे वास्तव में ऐसा करते हैं? हमें यह लगता है, ऐसा है नहीं । कॉन्डम और आनंददायक सेक्स वास्तव में एक दूसरे के सहयोगी हैं। कैसे, आप पूछ सकते हैं? 

अच्छा, तो जब आप कॉन्डम पहनते हैं, तो आपको अनचाही प्रेग्नेंसी या एसटीडी / एसटीआई के बारे में कोई चिंता नहीं रहती है। और एक तनाव मुक्त मन आनंददायक सेक्स के लिए सबसे महत्वपूर्ण ज़रूरत है। क्या ऐसा नहीं है?

यह बहुत बड़ी गलतफहमी है कि कॉन्डम आनंद को कम करता है क्योंकि वह एक बाधा के रूप में काम करता है। आइए, आपको इन धारणाओं को गलत साबित करने के लिए कुछ टिप्स और ट्रिक्स देते हैं और आपको कॉन्डम के बेहतरीन उपयोग से परिचित कराते हैं। 

कॉन्डम = ग्रीन सिग्नल 

यहाँ सभी के लिए कोई न कोई सुझाव है! कॉन्डम का पैकेट ले जाना और आत्मविश्वास से अपने साथी के सामने खोलना, उसे यह जताने का एक सेक्सी तरीका है कि आप कुछ मज़ेदार एक्शन के लिए तैयार हैं। यह एक हरी झंडी है कि ‘लेट्स डू इट।’ यह ट्रिक उन पार्टनर्स पर अच्छा काम करती है जो कॉन्डम के उपयोग के खिलाफ हों। उन्हें सेक्स मिलता है, और आप दोनों को सुरक्षा!

तैयारी रखे 

फोरप्ले के दौरान कॉन्डम को पैकेट से निकाल कर तैयार रखें। ताकि आपको इरेक्शन के दौरान पैकेट खोलने से न जूझना पड़े । जितनी तेजी से आप कॉन्डम पहन कर तैयार होंगे, इरेक्शन खोने की संभावना उतनी ही कम होगी। और हाँ और एक बार इसे पहन लेने के बाद इसका कोई तोड़ नहीं है। 

स्पर्श एहसास

एक और तरकीब। कॉन्डम को अपना फोरप्ले पार्टनर बनाएं। धीरे-धीरे अपने साथी पर एक कॉन्डम स्लाइड करें, धीरे से उसके पेनिस, टेस्टीकल्स या एनस को छूएं। उससे पूछें कि उसे कैसे और कहां स्पर्श करना पसंद है। उसके सीने को चूमें, उसके कान के सिरे को जीभ से छूएँ, उसे एरोटीक और सेक्सी महसूस कराएं  और इसी दौरान कॉन्डम पहनने को कहें। अगली बार, हम शर्त लगाते हैं कि वह अनुभव के लिए तत्पर होगा!

लुब्रिकेशन मददगार है

कॉन्डम का उपयोग करने में कोई भी पल बर्बाद हो यह ज़रूरी नहीं। कॉन्डम के अंदर थोड़ा सा पानी आधारित चिकनाई डालें ताकि यह आसानी से स्लाइड हो जाए – हालांकि बहुत अधिक नहीं डालें नहीं तो कॉन्डम फिसल सकता है।

कॉन्डम के साथ ओरल सेक्स

एक कामुकअनुभव के लिए, अपने मुंह से इसे पेनिस पर डालने का प्रयास करें। इसके लिए थोड़े से अभ्यास की जरूरत होती है, लेकिन कुछ दिनों के प्रयास से आप इस कला में दक्ष हो सकती हैं। आप उसके पेनिस और जांघों को भी चूस सकती हैं, जब आपका पार्टनर इसे पहन रहा होता है। 

थिन = त्वचा से त्वचा तक

लोग अक्सर शिकायत करते हैं कि कॉन्डम के साथ वे त्वचा से त्वचा के स्पर्श को महसूस नहीं कर पाते हैं। कॉन्डम कंपनियों ने इसी शिकायत के मद्देनज़र अल्ट्रा थिन कॉन्डम निकाली है जो उपयोग के दौरान महसूस नहीं होती है। वे रेगुलर कॉन्डम की तरह मजबूत हैं। तो इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं कि वे सेक्स के दौरान फट सकते हैं। 

मेसी सेक्सी है

यदि आप मेसी सेक्स पसंद करते हैं और अपने साथी को स्खलन करते हुए देखकर ओर्गेज़्म पाते हैं, तो उसे सेक्स के दौरान कॉन्डम का उपयोग करने दें लेकिन स्खलन होने से पहले उसे बाहर निकाल लें। फिर जल्दी से कॉन्डम को खींचे और अपने पार्टनर को अपने सीने, स्तनों या पीठ पर स्खलन करने दें।

चॉकलेट या रिब्ड

और सबसे अंतिम लेकिन बहुत ज़रूरी बात कि कॉन्डम कई अलग-अलग आकार, आकार, रंग, बनावट और स्वाद में आते हैं। वे आपकी इंद्रियों को उत्तेजित करके सेक्स का मज़ा बढ़ाते हैं। यदि आप किसी स्त्री के साथ सेक्स कर रहे हैं तो रिब्ड कॉन्डम एक अच्छा विकल्प है क्योंकि अंदर पेनिस डालने पर यह उसकी वेजाइना को भी उत्तेजित कर देता है और आपके लिए मज़ा दुगुना हो जाता है। 

healthguru
Author

Write A Comment